First News 24×7
  • Home
  • देश
  • pakistan
  • पाकिस्तान की सेना ने अफगानिस्तान में दागे रॉकेट, 9 लोगों की मौत
kabool pakistan

पाकिस्तान की सेना ने अफगानिस्तान में दागे रॉकेट, 9 लोगों की मौत

अफगानिस्तान

काबुल: अफगानिस्तान के स्पिन बोलदक में रिहाइशी इलाके में हुए पाकिस्तानी रॉकेट हमले में कम से कम 9 नागरिकों की मौत हो गई है। रॉकेट हमले में 50 से ज्यादा लोगों के घायल होने की भी खबर है। बता दें कि इससे पहले अफगानिस्तान ने पाकिस्तानी सेना द्वारा उसके क्षेत्र में निरंतर घुसपैठ को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को पत्र लिखा और कहा कि अगर द्विपक्षीय तरीके से तनाव कम नहीं होता है तो वह 15 सदस्यीय संयुक्त राष्ट्र संस्था से इसे रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाने और कार्रवाई करने के लिए कहेगा।

संयुक्त राष्ट्र में अफगानिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि अदेला राज ने पाकिस्तानी सैन्य बलों द्वारा अफगान क्षेत्र में हाल के घुसपैठों की जानकारी देने के लिए सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष को पत्र लिखा। काबुल ने फरवरी और अगस्त 2019 में भी सुरक्षा परिषद को अपनी चिंताओं से अवगत कराया था।

राज ने पत्र में कहा कि 15 जुलाई को पाकिस्तानी सेना ने अफगानिस्तान की सीमा चौकियों और कुनार प्रांत के साराकानो तथा असद अबाद जिलों में रिहायशी इलाकों में ‘‘बिना उकसावे के तोपें दागनी’’ शुरू की।

उन्होंने कहा कि इससे अफगान राष्ट्रीय रक्षा और सुरक्षा बलों के चार सदस्य और दो महिलाओं समेत छह नागरिकों की मौत हो गई और आठ लोग घायल हुए तथा लोगों की संपत्ति को नुकसान पहुंचा।

For more updates:- https://www.facebook.com/firstnews24x7

Related posts

PAK बौखलाया, सड़क का नाम रखा श्रीनगर हाईवे, कहा- कश्मीर बनेगा पाकिस्तान

First News 24x7

एक टिप्पणी छोड़ें