First News 24×7
  • Home
  • खेल
  • कोरोनावायरस के चलते टी20 वर्ल्ड कप कप स्थगित, आईपीएल का रास्ता हुआ साफ
खेल देश

कोरोनावायरस के चलते टी20 वर्ल्ड कप कप स्थगित, आईपीएल का रास्ता हुआ साफ

टी20 वर्ल्ड कप

पहले एक बार टी20 वर्ल्ड कप को अपने मूल कार्यक्रम से स्थगित किया गया और आईसीसी ने देखो और इंतजार करो की नीति का पालन करने का फैसला किया. लेकिन अब जबकि कोरोनवायरस को लेकर तस्वीर अभी भी पूरी तरह से धुंधली है फिर अंत में आईसीसी ने इस स्थगित करने का फैसला किया |

जैसा की उम्मीद की जा रही थी ठीक वैसा हुई हुआ और इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेेले जाने वाला टी-20 वर्ल्ड कप को आईसीसी ने स्थगित करने का फैसला लिया है. इसी के साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का रास्ता साफ हो गया है. पिछले कई दिनों से ये चर्चा जोरों से चल रही थी कि टी20 वर्ल्ड कप का क्या होगा.

पहले, एक बार टी20 वर्ल्ड कप को अपने मूल कार्यक्रम से स्थगित किया गया और आईसीसी ने देखो और इंतजार करो की नीति का पालन करने का फैसला किया. लेकिन अब जबकि कोरोनवायरस को लेकर तस्वीर अभी भी पूरी तरह से धुंधली है

तो आईसीसी ने इस स्थगित करने का फैसला किया है. अब टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन अगले साल किया जाएगा. अपने मूल कार्यक्रम के हिसाब से टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल अक्टूब-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होना था.

लेकिन, आईसीसी ने सोमवार को अपनी बैठक के बाद पुष्टि की कि कोविड-19 के कारण टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित कर दिया गया है. इसी के साथ ही आईसीसी ने आईसीसी के तीन मुख्य टूर्नामेंटों की तारीख में भी बदलाव किया है.इसमें भारत में 2023 में खेले जाने वाला फिफ्टी-फिफ्टी वर्ल्ड कप भी शामिल है.इसलिए  अब टी20 वर्ल्ड कप अगले साल अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा. इसका फाइनल 14 नवंबर 2021 को होगा.

Related posts

लाल किले से आत्मनिर्भर भारत पर जोर, जानें PM मोदी की स्पीच में इकोनॉमी पर 10 बड़ी बातें

First News 24x7

4000 कोरोना मरीजों का मरकज कनेक्शन! क्यों सिरदर्द बने छिपे हुए जमाती

First News 24x7

दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने की संभावना, गर्मी से मिल सकती राहत

First News 24x7

एक टिप्पणी छोड़ें