First News 24×7
काेराेना न्युज देश

एक हाथ सब साथ ट्रस्ट ने मंदिर में किया मास्क और सेनिटाइजर का वितरण

5 जुलाई को गुरु पूर्णिमा का पावन पर्व मनाया जा रहा है

नई दिल्ली: 5 जुलाई को गुरु पूर्णिमा का पावन पर्व मनाया जा रहा है, इस दिन गुरु की पूजा का बहुत महत्व माना जाता है। कहा जाता है कि इस दिन अगर गुरु की पूजा कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया जाए, तो जीवन की कठिनाइयों का अंत हो जाता है। गुरु पूर्णिमा के शुभ अवसर पर दिल्ली के दक्षिणीपुरी के सी ब्लॉक स्थित श्री दुर्गा शिव श्याम मंदिर में एक हाथ सब साथ (एक नई गूंज) की ओर से मास्क और सेनिटाइजर का वितरण किया गया।

श्री दुर्गा शिव श्याम मंदिर के प्रांगण में मास्क और सेनिटाइजर का वितरण एक हाथ सब साथ (एक नई गूंज) के ट्रस्टी श्री हरदयाल सांवरिया, कपिल नागर, उषा एवं महंत बबली भगतजी के साथियों ने मंदिर के प्रांगण में मास्क और सेनिटाइजर का वितरण किया और लोगों को कोरोना वायरस जैसी भयानक बीमारी के प्रति जागरुक किया।

बता दें कि जानलेवा महामारी कोरोना ने देशभर में कहर बरपाया हुआ है। भारत में कोरोना के मामले 6 लाख के आंकड़े को पार कर चुके हैं। लगातार बढ़ रहे कोरोना के केस देश के साथ-साथ पूरी दुनिया के लिए चिंता का विषय है।

गुरु पूर्णिमा का महत्व

गुरु पूर्णिमा के महत्व की बात करें तो आषाढ़ मास की पूर्णिमा को मनाए जाने वाले इस पर्व पर गुरु के प्रति आस्था को प्रकट किया जाता है। इस दिन विधिवत रूप से गुरु का पूजन किया जाता है, इसे व्यास पूर्णिमा भी कहा जाता है। इस दिन अपने गुरु और माता-पिता का आशीर्वाद लिया जाता है। ऐसा माना जाता है कि गुरु और माता-पिता के आशीर्वाद से जीवन में आने वाली समस्याओं का निवारण होता है।

Related posts

HIMACHAL EARTHQUAKE: 3.5 की तीव्रता से भूकंप के झटके

First News 24x7

देश में कोरोना के कम प्रभावित इलाकों को शायद 3 मई को लॉकडाउन से राहत मिल जाए. पर ‘जब तक ग्रीन जोन में न बदल जाएं रेड जोन, तब तक लॉकडाउन से राहत नहीं’

First News 24x7

दिल्लीः कोविड सेंटर में 14 साल की बच्ची के साथ सेक्सुअल असॉल्ट, 2 गिरफ्तार

First News 24x7

एक टिप्पणी छोड़ें