First News 24×7
उत्तर प्रदेश

शिवपाल सिंह की सपा में वापसी की तैयारी, सदस्यता रद्द करने की याचिका वापस

समाजवादी पार्टी को शिवपाल सिंह की विधानसभा सदस्यता रद्द करने के लिए दायर की गई याचिका को वापस लेने की इजाजत दे दी है। नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने पिछले दिनों सपा की तरफ से विधानसभा अध्यक्ष से याचिका वापस लेने की अनुमति देने का आग्रह किया था।

विधानसभा अध्यक्ष ने गुरुवार को इसकी मंजूरी दे दी। इसको लेकर सियासी गलियारों में मुलायम परिवार में एका के कयास लगाए जा रहे हैं। सपा ने 4 सितंबर 2019 को शिवपाल की विधानसभा सदस्यता रद्द करने की याचिका दायर की थी।

भले ही नेता प्रतिपक्ष की तरफ से याचिका वापस लेने का कारण जरूरी साक्ष्य व अभिलेखों को संलग्न करना बताया गया हो लेकिन सूत्रों के अनुसार मामला बस इतना भर नहीं है। मुलायम सिंह यादव शुरू से ही अपने परिवार में हुए इस बिखराव से चिंतित व परेशान हैं।

मुलायम परिवार में खटपट के बाद अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के रूप में दो केंद्र बन गए हैं। बोलचाल न होने के बावजूद शिवपाल 2017 विधानसभा का चुनाव सपा के टिकट पर ही जसवंतनगर से लडे़ और निर्वाचित हुए थे। पर, बाद में अखिलेश से खटपट इतनी बढ़ी कि शिवपाल ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी  बना ली और पिछले वर्ष लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार भी उतारे।

 

Related posts

लखनऊ में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 50 हजार के इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार

First News 24x7

CBSE की परीक्षाओं की डेटशीट का एलान

First News 24x7

लॉकडाउन 3.0:17 मई तक देश में बढ़ा लॉकडाउन शराब की बिक्री को मिली मंजूरी,इन नियमों का पालन जरूरी

First News 24x7

एक टिप्पणी छोड़ें