First News 24×7
  • Home
  • देश
  • लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री ने जानी सबकी राय
देश

लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री ने जानी सबकी राय

देश में जारी लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई को खत्‍म हो रहा है। लॉकडाउन को बढ़ाया जाय या नहीं इस बारे में केंद्र सरकार ने मुख्‍यमंत्रियों से राय लेनी शुरू कर दी है। केंद्रीय गृहमंत्री अम‍ित शाह ने गुरुवार को इस मसले पर सभी मुख्‍यमंत्रियों से बातचीत करके उनकी राय जानी। मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि इस बातचीत में गृहमंत्री शाह ने लॉकडाउन बढ़ाए जाने को लेकर मुख्‍यमंत्रियों के विचारों से अवगत हुए।

अब तक लॉकडाउन के हर चरण के आखिरी दिनों में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए मुख्‍यमंत्रियों से उनकी राय जानते थे लेकिन इस बार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यह जिम्‍मेदारी संभाली है। मालूम हो कि पीएम मोदी जब मुख्‍यमंत्रियों के साथ बातचीत कर रहे होते थे तो केंद्रीय गृह मंत्री भी मौजूद रहते थे। मुख्‍यमंत्रियों ने इस बातचीत में शाह से क्‍या व‍िचार साझा किए इस बारे में तो फ‍िलहाल नहीं पता चल पाया है लेकिन माना जा रहा है कि अधिकांश मुख्‍यमंत्रियों ने लॉकडाउन के पांचवें चरण को भी लागू करने का सुझाव दिया है।

रिपोर्टों के मुताबिक, राजीव गॉबा के साथ बातचीत में निकलकर आया है कि बंगाल और हिमाचल प्रदेश लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में है जबकि उत्तराखंड कुछ रियायतों के साथ लॉकडाउन को बढ़ाने की हिमायत कर रहा है। वहीं हिमाचल प्रदेश सरकार 30 जून तक लॉकडाउन और कर्फ्यू दोनों को बढ़ाने की पक्षधर है। वहीं हरियाणा, पंजाब और झारखंड केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों पर निर्भर रहेंगे। वैसे भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं जिससे लग रहा है कि लॉकडाउन और बढ़ाया जा सकता है। हालांकि यह भी तय है कि अर्थिक गतिविध‍ियों को भी साथ ही साथ जारी रखा जाएगा।

Related posts

कामाख्या माता के शरीर से क्या रक्त निकलता है? जानिए रहस्य

First News 24x7

ओडिशा में तूफान की शुरुआत, 1704 लोगों का लगाया आश्रय शिविर

First News 24x7

4000 कोरोना मरीजों का मरकज कनेक्शन! क्यों सिरदर्द बने छिपे हुए जमाती

First News 24x7

एक टिप्पणी छोड़ें