First News 24×7
  • Home
  • देश
  • पाकिस्तान ने रिश्तों में खटास की पैदा, महमूद कुरैशी भारत पर साधा निशाना
देश

पाकिस्तान ने रिश्तों में खटास की पैदा, महमूद कुरैशी भारत पर साधा निशाना

भारत देश के खिलाफ नेपाल को समर्थन देने के बाद पाकिस्तान अब लद्दाख में चीन के साथ जारी टकराव पर खुलकर अपनी बात सामने रखी है। पाकिस्तान ने कहा कि भारत लद्दाख में जो कर रहा है, उसे चीन बर्दाश्त नहीं कर सकता है. हालांकि, पाकिस्तान का यह रुख चौंकाने वाला नहीं है

 

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि चीन से हालिया संघर्ष के लिए भारत ही जिम्मेदार है क्योंकि लद्दाख में उसकी ओर से शुरू किए गए अवैध निर्माण कार्य के बाद ही यह विवाद शुरू हुआ.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने सरकारी टीवी चैनल से बातचीत में विवादित क्षेत्र लद्दाख में भारत के सड़क और हवाईपट्टियां बनाने को लेकर चिंता जताई. कुरैशी ने कहा कि नई दिल्ली की अपने पड़ोसियों के प्रति आक्रामक नीति क्षेत्रीय स्थिरता और शांति को खतरे में डाल रही है.

पाकिस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक, कुरैशी ने कहा कि चीन वार्ता के जरिए विवाद को सुलझाना चाह रहा था लेकिन वे भारत के अवैध निर्माण पर अनजान नहीं बन सकता था. चीन ने वैश्विक समुदाय को भी भारत की शत्रुतापरक नीतियों का संज्ञान लेने के लिए कहा था.

कुरैशी ने कहा, पिछले साल नई दिल्ली ने कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म कर दिया था. उसके इस कदम से कश्मीर की जनसांख्यिकी स्वरूप को बदलने के भारत के इरादे का साफ पता चल गया था. कुरैशी ने ये भी दावा किया कि भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ अफगानिस्तान की जमीन का इस्तेमाल किया.

 

Related posts

Asia की सबसे बडी आबादी वाली खाेडा काॅलाेनी में करोना पॉज़िटिव मरीज़ मिलने से मचा हड़कम्प

First News 24x7

लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री ने जानी सबकी राय

First News 24x7

शुक्रवार को शेयर बाजार लाल निशान पर खुला, वैश्विक बाजार गिरावट के साथ बंद

First News 24x7

एक टिप्पणी छोड़ें