First News 24×7
  • Home
  • देश
  • कल देखा जाएगा ईद का चांद, रमजान के आखिरी जुमा अलविदा की नमाज
उत्तर प्रदेश देश

कल देखा जाएगा ईद का चांद, रमजान के आखिरी जुमा अलविदा की नमाज

रमजान मुबारक के आखिरी जुमा में अलविदा की नमाज के साथ ही शुक्रवार को माहे मुबारक के रुखसत होने का एलान भी हो जाएगा। लॉकडाउन की वजह से यह पहला मौका होगा जब अलविदा जुमे की नमाज रोजेदार मस्जिदों के बजाय घरों में अदा करेंगे। उलमा ने अलविदा को कुद्स दिवस के तौर पर मनाने और इजराइल का ऑनलाइन विरोध करने की अपील की है।

ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने कहा कि इस्लामी शरीयत में मस्जिद-ए-हरम और मस्जिद-ए-नबवी के बाद सबसे अधिक मर्तबा मस्जिद-ए-अक्सा का है, जो मुसलमानों का किबला-ए-अव्वल है। मौलाना ने कहा कि बेतुल मुकद्दस वो मुबारक और पाकीजा जगह है, जहां पर बड़े-बड़े नबी आराम फरमा रहे हैं। इसी स्थान पर पैगंबर-ए-इस्लाम हजरत मोहम्मद साहब ने मेराजुन्नबी के अवसर पर तमाम नदियों की इमामत फरमाई।

 

मरकजी चांद कमेटी के अध्यक्ष एवं ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने मुसलमानों से 23 मई शनिवार को ईद का चांद देखने की अपील की। मौलाना ने चांद देख कर कमेटी के अध्यक्ष को गवाही देने का आह्वान किया। वहीं, इदारा-ए-शरीया फरंगी महल के अध्यक्ष मौलाना अबुल इरफान मियां फरंगी महली ने भी शनिवार को ईद का चांद देखने की अपील की है।

 

 

 

Related posts

लॉकडाउन 4.0 लागू,31 मई तक रहेगा बंद

First News 24x7

HIMACHAL EARTHQUAKE: 3.5 की तीव्रता से भूकंप के झटके

First News 24x7

COVID-19 वैक्सीन के मानव परीक्षण का पहला चरण: AIIMS में व्यक्ति को दी गयी पहली खुराक

First News 24x7

एक टिप्पणी छोड़ें