First News 24×7
  • Home
  • देश
  • सावधान! मौसम विभाग ने किया अम्फान को लेकर ऐलान
देश

सावधान! मौसम विभाग ने किया अम्फान को लेकर ऐलान

2020

मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि इसके कमजोर होकर चक्रवाती तूफान के रूप में पश्चिम बंगाल के नादिया और मुर्शिदाबाद जिलों से गुजरने की संभावना है और इसके बाद यह बृहस्पतिवार दोपहर बाद बांग्लादेश में गहरे दबाव के रूप में पहुंचेगा।

उसने बताया कि केंद्र के आस-पास हवाओं की गति लगातार 170 से 180 किलोमीटर प्रति घंटा बनी रही, जिन्होंने बीच-बीच में 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ी। मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि अम्फान’ के उत्तर-उत्तरपूर्व दिशा की ओर बढ़ने और बुधवार की दोपहर से शाम तक अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान के रूप में सुंदरवन के निकट पश्चिम बंगाल-बांग्लादेश तटों के बीच दीघा और हटिया द्वीप के बीच से गुजरने की संभावना है। इस दौरान हवाओं की गति निरंतर 155 से 165 किलोमीटर प्रति घंटा बनी रहेगी, जो बीच-बीच में 185 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

 

मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है और आगाह किया है कि कोलकाता, हुगली, हावड़ा, दक्षिण और उत्तर 24 परगना और पूर्वी मिदनापुर जिलों में बड़े पैमाने पर नुकसान हो सकता है। मौसम विज्ञान विभाग ने कोलकाता और निकटवर्ती इलाकों में 20 मई को सभी संस्थान एवं बाजार बंद करने और लोगों के आवागमन पर प्रतिबंध लगाने की सलाह दी है। कोलकाता में सुबह से तेज हवाओं के साथ मामूली बारिश हो रही है।

Related posts

आज सुबह 10 बजे से शुरू होगी टिकटों की बुकिंग, 1 जून से चलेगी 100 जोड़ी ट्रेन

First News 24x7

लॉकडाउन में प्राइवेट कालेजों में छात्रों को सेमेस्टर फ़ीस देने में छूट दिलाने से सुप्रीम कोर्ट ने इंकार किया। कोर्ट की टिप्पणी – अगर फ़ीस नहीं मिलेगी को कालेज कैसे चलेगें, वो अपने स्टाफ़ को वेतन कहां से देगें?

First News 24x7

बालाकोट में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी, जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

First News 24x7

एक टिप्पणी छोड़ें