First News 24×7
उत्तर प्रदेश काेराेना न्युज

लॉकडाउन 4.0 लागू,31 मई तक रहेगा बंद

firstnews24 7

कोरोना वायरस संक्रमण पर अंकुश लगाने की खातिर देश में तीन बार लॉकडाउन में भी अपेक्षित सुधार न होने पर सोमवार से लॉकडाउन 4.0 लागू किया गया है। उत्तर प्रदेश में इसमें सख्ती भी बढ़ाई गई है, जबकि राहत वाली जगहों पर थोड़ी छूट भी दी गई है। देश के साथ ही उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन को अब 31 मई तक बढ़ाया गया है।

देशव्यापी लॉकडाउन के चौथे चरण के लिए जारी दिशानिर्देशों में राज्यों की राय को ध्यान में रखा गया है। 11 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में सामने आए विचारों के आधार पर ही दिशानिर्देश तैयार किए गए हैं। सोमवार से बिना मास्क, गमछा के निकले तो जुर्माना भरना पड़ेगा।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चंद रोज पहले ही संकेत दिया था कि राज्य में लॉकडाउन 4.0 में भी छूट की बहुत ज्यादा गुंजाइश नहीं रहेगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह समय बेहद चुनौतीपूर्ण है और वह नहीं चाहते कि कम्युनिटी स्प्रेडिंग हो। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन 4 में भी ज्यादा छूट देने में हमें कठिनाई महसूस हो रही है। इस बीच जो लोग अन्य राज्यों और शहरों से आ रहे हैं, उनके लिए भी व्यवस्थाएं करना हमारी पहली प्राथमिकता है।

 

Related posts

Corona Cases Live Updates: भारत में कोरोना बेकाबू, एक दिन में 57 हजार नए केस, 764 की मौत

First News 24x7

Coronavirus: 24 घंटे में 47703 नए केस, 31991 लोग ठीक हुए लेकिन 654 की गई जान

First News 24x7

लॉकडाउन में प्राइवेट कालेजों में छात्रों को सेमेस्टर फ़ीस देने में छूट दिलाने से सुप्रीम कोर्ट ने इंकार किया। कोर्ट की टिप्पणी – अगर फ़ीस नहीं मिलेगी को कालेज कैसे चलेगें, वो अपने स्टाफ़ को वेतन कहां से देगें?

First News 24x7

एक टिप्पणी छोड़ें