First News 24×7
  • Home
  • काेराेना न्युज
  • लॉकडाउन 3.0:17 मई तक देश में बढ़ा लॉकडाउन शराब की बिक्री को मिली मंजूरी,इन नियमों का पालन जरूरी
उत्तर प्रदेश काेराेना न्युज देश राज्य

लॉकडाउन 3.0:17 मई तक देश में बढ़ा लॉकडाउन शराब की बिक्री को मिली मंजूरी,इन नियमों का पालन जरूरी

कोरोना संकट से निपटने के लिए देश में 17 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. इस बार बढ़ाए गए लॉकडाउन में कई रियायतें भी दी गई है. इनमें शराब की बिक्री को भी मंजूरी दी गई है.

कोरोना संकट से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन लागू है. हालांकि लॉकडाउन को अब दो हफ्तों के लिए बढ़ाकर 17 मई तक लागू कर दिया गया है. हालांकि इस बार बढ़ाए गए लॉकडाउन में कई रियायतें भी दी गई है. इनमें शराब की बिक्री को भी मंजूरी दी गई है.

लॉकडाउन 3.0 में सभी जोन (ग्रीन-ऑरेंज-रेड) में शराब की बिक्री की अनुमति दी गई है. इसके साथ ही पान मसाला, गुटखा और तम्बाकू को बेचने की इजाजत भी दी गई है. हालांकि सिर्फ कंटेनमेंट जोन में ही शराब की बिक्री पर पाबंदी रहेगी. वहीं शराब की बिक्री सिर्फ एकल दुकानों पर ही की जा सकेगी. साथ ही दुकानें और प्रतिष्ठान अधिनियम के तहत ऐसी दुकानें पंजीकृत होनी चाहिए.

माेदी जी से पूछे जनता बेचारी, याेगी जी से पूछे जनता बेचारी। काॅमेंट करके बतायें कैसा लगा गाना

माेदी जी से पूछे जनता बेचारी, याेगी जी से पूछे जनता बेचारी।अाप सभी के प्यार आैर स्नेह से प्रेरित हाेकर राेहित ने एक आैर नया गाना गाया है। काॅमेंट करके बतायें कैसा लगा

Firstnews24x7 ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಸೋಮವಾರ, ಏಪ್ರಿಲ್ 27, 2020

हालांकि फिलहाल शराब की बिक्री मॉल्स और मार्केटिंग कॉम्प्लेक्स में नहीं की जा सकेगी. यहां शराब की बिक्री पर पाबंदी जारी रहेगी. वहीं शराब, पान मसाला, गुटखा और तम्बाकू का सार्वजनिक जगहों पर सेवन नहीं किया जा सकेगा. सार्वजनिक जगहों पर इनका सेवन करने पर रोक रहेगी.

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूरी

साथ ही जो दुकानें शराब-पान मसाले की बिक्री कर रही हैं, वो ये सुनिश्चित करेंगी कि लोगों के बीच में 6 फीट की दूरी रहे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाया जाए. साथ ही दुकानों को इस बात को भी सुनिश्चित करना होगा कि एक वक्त में दुकान पर पांच से ज्यादा लोग न हों.

14 दिनों के लिए लॉकडाउन बढ़ा

बता दें कि सबसे पहले 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था. 25 मार्च से 14 अप्रैल तक पहला लॉकडाउन चला. इसके बाद 15 अप्रैल से 3 मई तक 19 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान भी पीएम मोदी की ओर से किया गया था.

हालांकि इस बार गृह मंत्रालय के जरिए लॉकडाउन बढ़ाए जाने का ऐलान किया गया है. गृह मंत्रालय ने 14 दिनों के लिए लॉकडाउन को बढ़ाने की घोषणा की. इसके साथ ही गृह मंत्रालय ने राज्यों से सख्ती से लॉकडाउन का पालन करवाए जाने की बात कही है.

Related posts

फरीदाबादः पति-पत्नी को रस्सी से बांधा, फिर गोली मारकर कर दिया मर्डर

First News 24x7

कामाख्या माता के शरीर से क्या रक्त निकलता है? जानिए रहस्य

First News 24x7

लखीमपुर केस: पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि, नाबालिग लड़की का मिला था शव

First News 24x7

एक टिप्पणी छोड़ें