First News 24×7
  • Home
  • देश
  • पीएम मोदी को आई अपने पहाड़ी दोस्त की याद फोन कर के जाना हाल चाल
Other देश राज्य

पीएम मोदी को आई अपने पहाड़ी दोस्त की याद फोन कर के जाना हाल चाल

साठ साल पहले जनसंघ से जुडे वरिष्ठ बीजेपी नेता (BJP Leader) मोहन लाल बौंठियाल को बुधवार को उस समय यकीन नहीं हुआ जब उन्हें प्रधानमंत्री कार्यालय से फोन आया और बताया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) उनसे बात करना चाहते हैं. बौंठियाल को यह फोन सुबह 08 बजकर 26 मिनट पर आया जब वह पौड़ी गढ़वाल जिले के दुगडडा ब्लॉक में स्थित अपने गांव एता में अपने गेहूं के खेतों की तरफ घूमने गए थे। उनके आनंद का तब ठिकाना न रहा जब दूसरी तरफ से उन्हें प्रधानमंत्री मोदी की आवाज सुनाई दी जो उनसे उनकी कुशल क्षेम पूछ रहे थे. प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे लगभग तीन मिनट तक बात की और इस दौरान अन्य बातों के अलावा दोनों ने अपनी बद्रीनाथ तथा श्रीनगर गढ़वाल की मुलाकातों को याद किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने बौण्ठियाल से कही यह बात*

बौंठियाल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उन्हें बताया कि बुधवार को उन्होंने जनसंघ से जुड़े अपने कुछ पुराने मित्रों से बात की और इसी क्रम में उनसे भी बात कर रहे हैं. बकौल बौंठियाल मोदी ने कहा कि यह समय संकट का है इसलिए वह सभी से बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि किसी कार्यकर्ता के लिए यह बहुत बड़ा सम्मान है जब देश का प्रधानमंत्री स्वयं फोन करके उनका हालचाल पूछता है और मोदी की यही खूबी उन्हें जननायक बनाती है।

उत्तराखण्ड में बीजेपी के संस्थापकों में से एक रहे बौंठियाल 1958 में स्वयं सेवक के तौर पर संघ से जुड़ गए थे. दो साल बाद 1960 में वह जनसंघ से जुड़े ओर फिर 1980 में बीजेपी के सदस्य बने. आपातकाल के दौरान और उसके बाद राम जन्मभूमि आंदोलन और पृथक उत्तराखंड राज्य आंदोलन में भी उन्होंने सक्रिया भूमिका निभाई।

Related posts

अयोध्या में भूमि पूजन के बाद सीएम योगी ने लखनऊ में मनाई दिवाली

First News 24x7

मुंबई में रिटायर्ड नेवी अफसर की पिटाई पर घिरी शिवसेना, 6 पार्टी कार्यकर्ता गिरफ्तार

First News 24x7

कोरोना का कहर जारी, कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 1.25

First News 24x7

एक टिप्पणी छोड़ें